< img height="1" width="1" style="display:none" src="//q.quora.com/_/ad/8cb7f305ad04491ba48248a6b9cd04f3/pixel?tag=ViewContent&noscript=1"/>
Newline
2020-08-01

चेहरे को गोरा और आकर्षक बनाने का सबसे बेहतरीन नुस्खा

credit: third party image reference

दोस्तों आज के युग में दुनिया का हर एक इंसान अपने चेहरे को काफी आकर्षक और खूबसूरत बनाने की कोशिश में लगा हुआ है कुछ लोग इसमें सफल हो जाते हैं और कुछ लोग असफल होकर काफी प्रयासरत रहते हैं। दोस्तों ऐसे लोग जो असफल हुए हैं और कई दिनों से प्रयासरत रहे हैं उनके लिए आज हम एक ऐसा बेहतरीन टिप्स बताएंगे जिसका वह दैनिक जीवन में प्रयोग करके अपने आपको भी सफल बना सकते हैं। दोस्तों यह टिप्स चेहरे को गोरा और आकर्षक बनाने के लिए है ।लेकिन आपके जो चेहरे की बनावट रहेगी वह सेम रहेगी क्योंकि हम आपको कुछ ऐसा नहीं बताने वाले हैं जिससे आपके चेहरे की बनावट चेंज हो जाएगी । चेहरे की बनावट चेंज होने के लिए आपको न्यूट्रेशन से भरपूर भोजन करना होगा जिससे चेहरे की आकार में बदलाव आ जाए।

credit: third party image reference

दोस्तों आपको यह जो पेस्ट बनाना है उसमें आपको कच्चा दूध। दूध गाय का भी चल जाएगा और भैंस का भी । इसके साथ ही साथ इसमें केसर पिसा हुआ बारीक बदाम शहद अनानास का जूस जैसी सामग्री की आवश्यकता पड़ती है मित्रों मात्रा और अनुपात आप अपने आप ही बना सकते हैं आप समान मात्रा में भी डाल सकते हैं यदि आप ज्यादा दिन के लिए बनाते हैं तो आपको इसे फ्रीजर में रखने की आवश्यकता पड़ेगी ऊपर बताए हुए सभी पदार्थों में से गाय का दूध छोड़करसभी को मिलाकर रख दें उसके बाद जिस दिन लगाना हो उस दिन कच्चे दूध में यह सभी पाउडर 10 मिनट पूर्व भी डाल दें उसके बाद इसे अपने चेहरे और हाथों पर लगा ले।

credit: third party image reference

दोस्तों इस प्रक्रिया को आप लगातार 10 दिनों तक यूज़ करें जिस दिन आप इस पेस्ट को अपने चेहरे और हाथों पर लगाए पूर्व में आप अपने चेहरे और हाथ को किसी बॉडी क्लीनर से इसको साफ कर लें उसके बाद इस फेस पैक को अपने हाथ और चेहरे पर लगाएं 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें उसके बाद आपको चेहरे पर कुछ लगाने की आवश्यकता नहीं है दोस्तों 1 सप्ताह बाद आप देखेंगे कि आप के चेहरे में काफी ग्लो आ जाएगी और चेहरा काफी आकर्षक दिखने लगेगा।दोस्तों हमारा यह फेस पैक आपको कैसा लगा आप अपनी कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप ही का कमेंट हमें दोस्तों को प्रमोट करता है बेहतरीन आर्टिकल लिखने के लिए।

The views, thoughts and opinions expressed in the article belong solely to the author and not to RozBuzz-WeMedia.
481 Views
1 Likes
0 Shares