< img height="1" width="1" style="display:none" src="//q.quora.com/_/ad/8cb7f305ad04491ba48248a6b9cd04f3/pixel?tag=ViewContent&noscript=1"/>
Sourav Pan
2020-11-20

कोहली जैसे खिलाड़ियों पर निर्भर है कि वह टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखें: बॉर्डर

किसी के प्रति उदासीन रवैये के लिए someone कैप्टन ग्रम्पी ’के उपनाम के लिए, और सुस्त टीम के साथियों के लिए मौखिक स्प्रे, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज एलन बॉर्डर आपको एक बड़ी मुस्कान के साथ बधाई देते हैं, जिसकी गर्मजोशी को आभासी बातचीत के दौरान भी महसूस किया जा सकता है।

65 वर्षीय अपने घरेलू मैदान पर फिर से क्रिकेट देखने के लिए उत्साहित हैं और भारतीय टीम का दौरा उनकी आँखों में झलक रहा है।

भविष्यवाणी का समय तो। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज कैसे चलेगी? दक्षिणपूर्वी, जो अभी भी प्रत्येक पारी (बनाम पाक, लाहौर, 1980) में 150 रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज होने का रिकॉर्ड रखता है, ग्लेन मैकग्राथ जैसे उनके पूर्व के कुछ पूर्ववर्तियों की तरह अश्वारोही नहीं है, जिन्होंने कहा, "4- 0 "!credit: third party image reference

"ऑस्ट्रेलिया के अवसरों पर बहुत विश्वास है, खासकर जब ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे हैं," उनके मापा शब्द हैं। जाहिर है, एक गुणवत्ता में तेज आक्रमण की उपस्थिति, नाथन लियोन में एक उच्च श्रेणी के स्पिनर और स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के रूप में बल्लेबाजी को बढ़ावा देने से बॉर्डर को आश्वस्त होने का औचित्य मिलता है।

उन्होंने कहा, "एक चीज जो ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में है, वह है विराट कोहली केवल पहला टेस्ट खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि भारत के लिए यह एक बड़ा 'है'। वह इस समय एक बल्लेबाज और एक नेता के रूप में अपूरणीय है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 2-1 होना चाहिए। , ”सीमा की भविष्यवाणी है।

सीमा भारतीय कप्तान के लिए अपने प्यार का कोई रहस्य नहीं बनाती है, लेकिन कहते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई लोग उससे नफरत करना पसंद करते हैं। "वह एक विरोधी है और आक्रामक तरीके से खेलता है," वह जोर देता है और जोड़ता है कि उसके पास बहुत समय है जो कोई भी उस जुनून के साथ टेस्ट क्रिकेट खेलता है जो कोहली करता है। वह कहते हैं, "यह कोहली जैसे खिलाड़ियों और भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों पर निर्भर है कि वे टेस्ट क्रिकेट को फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट के बढ़ते खतरे से बचाए रखें।"credit: third party image reference

कोहली के लिए सीमा का शौक स्पष्ट है जब वह कहते हैं, "हम उम्मीद कर रहे थे कि उनका बच्चा ऑस्ट्रेलिया में पैदा होगा ताकि हम उसे या उसके ऑस्ट्रेलियाई होने का दावा कर सकें!"

जब आप 'कोविद' और 'बायो-बबल' शब्दों का उल्लेख करते हैं, तो उनका मूड अचानक बदल जाता है। सीमा ने खुलासा किया कि क्वींसलैंड में, जहां वह आधारित है, चीजें बहुत खराब नहीं हैं और यहां तक ​​कि एक 'मुखौटा एक चाहिए' नियम भी नहीं है। लेकिन उन्हें उन खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए डर है जो संयुक्त अरब अमीरात में एक जैव बुलबुले से दूसरे ऑस्ट्रेलिया में चले गए हैं।

"मैं एक बुलबुले में होने की कल्पना नहीं कर सकता। मुझे नहीं पता कि खिलाड़ी एक बुलबुले से दूसरे में जाने में कैसे सामना कर पाएंगे। शारीरिक थकान से अधिक, वे मानसिक थकान से जूझेंगे।

"होटल, बस, ग्राउंड और बैक। महीनों के लिए यह दिनचर्या कड़ी मेहनत होगी। यह श्रृंखला में एक निर्णायक भूमिका निभा सकती है और भारतीय लोग ऑस्ट्रेलियाई लोगों की तुलना में अधिक अलग-थलग महसूस कर सकते हैं," वह चीजों का आकलन करते हैं।

सीमा, जो पूर्व टीम के साथी डेविड बून और डग वाल्टर्स जैसे मनमौजी चरित्रों के द्वि घातुमान पीने वाले हरकतों को देखती हैं, को लगता है कि खिलाड़ियों को खुद का मनोरंजन करने के तरीके खोजने चाहिए और पाकिस्तान में यात्रा करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के उदाहरणों का हवाला देते हुए महसूस करना चाहिए कि वे पी नहीं सकते थे। "इसलिए हम अक्सर एक टीम के परिदृश्य में आ गए, जहाँ हमारे पास रातें और सामान थे। आपकी टीम में पात्र होने चाहिए और आराम करने के अलग-अलग तरीके खोजने चाहिए। हम भाग्यशाली थे कि मर्व ह्यूजेस जैसा लड़का था, जो बहुत ही मनोरंजक था और मूड को बनाए रखता था। लोगों का कहना है, "वह कहते हैं।credit: third party image reference

सीमा ने टिम पेन के टेस्ट स्टेंट के समाप्त होने के बाद एक कप्तान को खोजने की आवश्यकता पर भी अपनी आशंका व्यक्त की, और कहा कि स्मिथ की कप्तानी में वापस जाने का परिणाम मीडिया सर्कस होगा। "हमारे पास पाइन के बाद कोई स्पष्ट विकल्प नहीं है। मुझे नहीं लगता कि चयनकर्ता स्मिथ के पास वापस जाना चाहते हैं। मीडिया सभी जगह जाएगा और यह एक मीडिया सर्कस बन जाएगा, जिसकी हमें ज़रूरत नहीं है। हम सोते हुए कुत्तों को झूठ बोलते हैं। स्मिथ को सिर्फ उतने रन बनाने दें जितने में वह कर सके। ”

बॉर्डर के कोच जस्टिन लैंगर को प्रशंसकों को फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम से प्यार हो गया। "हर कीमत पर जीत बहुत लोकप्रिय साबित नहीं हुई थी। जस्टिन ने लड़कों को जीत दिलाई है, लेकिन क्लास के साथ।"

The views, thoughts and opinions expressed in the article belong solely to the author and not to RozBuzz-WeMedia.
160 Views
14 Likes
5 Shares