< img height="1" width="1" style="display:none" src="//q.quora.com/_/ad/8cb7f305ad04491ba48248a6b9cd04f3/pixel?tag=ViewContent&noscript=1"/>
mohit jha
2021-02-03

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है. भारत जहां ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में हराकर आया है. वहीं इंग्लैंड ने श्रीलंका को उसी के घर पर हराया है. दोनों देशों के बीच हो रही यहटेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. इस टेस्ट सीरीज को जो टीम बड़े अंतर से जीत लेगी, वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है. और दोनों देशों की कोशिश होगी कि वह एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ इस टेस्ट सीरीज में उतरें.

भारत को सिडनी और फिर गाबा में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई थी. ऐसे में यही जोड़ी एक बार फिर भारत के लिए पारी की शुरूआत करेगी, इसको लेकर शायद ही किसी के मन में कोई संदेह हो. वहीं कप्तान विराट कोहली के आने के बाद से मध्यक्रम को और मजबूती मिलेगी. चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की भी जगह पक्की है. टीम मैनेजमेंट को सारी माथापच्ची इसके बाद करनी पड़ेगी.

credit: third party image reference

ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत ने बतौर बल्लेबाज तो अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन विकेट के पीछे को खास कमाल नहीं कर पाए थे. जबकि साहा ने सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में विकेटकीपिंग की थी और अपनी छाप छोड़ने में सफल हुए थे. हालांकि, साहा की जगह पंत को उनके पिछले प्रदर्सन के आधार पर मौका दिया जा सकता है.

credit: third party image reference

रवींद्र जडेजा चोटिल हैं और टीम में अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है. वहीं हार्दिक पांड्या भी वापसी कर रहे हैं. अगर हार्दिक गेंदबाजी करते हैं तो संभवतः टीम उनके साथ जाए. अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करते हैं तो टीम सुंदर को मौका दे सकती है. इसके अलाव अश्विन की जगह भी पक्की लग रही है.

credit: third party image reference

वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी फिट होने के बाद वापसी करने के लिए तैयार हैं. वहीं मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जा सकता है. बता दें, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पांच गेंदबाजों को मौका दिया था. चेन्नई कि पिच को देखें तो सिराज की जगह कुलदीप यादव को भी मौका दिया जा सकता है, लेकिन इसकी संभावना काफी कम है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, वाशिंटन सुंदर/ हार्दिक पांड्या( अगर गेंदबाजी करते हैं तो), आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

The views, thoughts and opinions expressed in the article belong solely to the author and not to RozBuzz-WeMedia.
5 Views
0 Likes
0 Shares