< img height="1" width="1" style="display:none" src="//q.quora.com/_/ad/8cb7f305ad04491ba48248a6b9cd04f3/pixel?tag=ViewContent&noscript=1"/>
Yeh TV
2021-01-07

रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कहा ऋषभ पंत लकी रहे कि इस बल्लेबाज ने नहीं किया ऐसा

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज, ऋषभ पंत सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप के पीछे खराब प्रदर्शन के बाद एक बार फिर ऑनलाइन ट्रोल्स का निशाना बन गए हैं।

credit: third party image reference

टॉस हारने के बावजूद टिम पेन की अगुवाई में मेहमान टीम की कमान संभल रही थी क्योंकि उन्होंने चौथे ओवर में डेविड वॉर्नर को आउट किया। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ केवल 5 रन बनाने में सफल रहे और उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया।

भारतीय टीम 26 साल की उम्र में वॉर्नर के ओपनिंग पार्टनर विल पुकोवस्की को भी आउट कर सकता था। हालांकि, 23 वर्षीय ऋषभ पंत ने रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज का कैच छोड़ दिया। यह एकमात्र समय नहीं था जब पंत कैच पूरा करने में विफल रहे। दाएं हाथ के बल्लेबाज को एक और जीवनदान दिया गया था जब पंत मोहम्मद सिराज की गेंद पर गेंद को हड़पने में सक्षम नहीं थे।

पुकोव्स्की ने पंत के द्वारा दिए गए जीवनदान का फायदा उठाते हुए अपने पहले खेल में 62 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पंत के कैच छोड़ने के बारे में बात करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी को अपने विकेट कीपिंग स्किल को बेहतर बनाने पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इस तरह की छोटी छोटी गलतियां उनके लिए बहुत महंगी साबित हो सकती हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, "यह शायद ऋषभ के लिए भाग्यशाली है कि पुकोवस्की ने शतक या दोहरा शतक नहीं बनाया, और विकेट को देखते हुए यह अविश्वसनीय सतह जैसा दिखता है।"

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि "मुझे यकीन है कि जब ऋषभ ने उन कैचों को नीचे रखा, तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने सबसे बुरा सोचा होगा, और कहा होगा कि 'यहाँ हम चलते हैं, वह वास्तव में मुझे भुगतान करने जा रहा है' लेकिन पुकोवस्की आज भाग्यशाली था और उसे आज 2 जीवनदान मिले।

The views, thoughts and opinions expressed in the article belong solely to the author and not to RozBuzz-WeMedia.
18 Views
1 Likes
0 Shares